WhatsApp का नया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp का नया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp ने जंक मैसेज को हटाने के लिए एक रीडिज़ाइन किया गया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल रोल आउट कर रहा है। यह टूल इस साल की शुरुआत में ऑनलाइन देखा गया था। नया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल व्हाट्सऐप यूज़र्स को अपने फोन पर स्टोरेज को मैनेज करने की क्षमता देता है। इसके जरिए यूज़र्स स्टोरेज कंटेंट को आसानी से पहचान सकते हैं और और बल्क में डिलीट कर सकते हैं। यह टूल उन अनावश्यक फाइलों को ढूंढना और डिलीट करना भी आसान बनाता है, जिन्हें इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग करके कई बार फॉरवर्ड या साझा किया गया था।

How to use WhatsApp storage management tool

एक बार जब टूल आपके फोन पर रोल आउट हो जाता है, तो आप व्हाट्सऐप में ‘स्टोरेज एंड डेटा’ ‘मैनेज स्टोरेज’ में जाकर रीडिज़ाइन किए गए स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को एक्सेस कर सकते हैं।
इससे पहले, WhatsApp केवल ‘स्टोरेज यूसेज’ सेक्शन के अंदर केवल चैट को लिस्ट करता था, जिसके जरिए यूज़र्स अपने फोन पर कुछ स्पेस बना सकते थे। हालांकि, नए बदलाव के बाद अनुभव पहले से बेहतर हो गया है और अब यूज़र्स आसान तरीके से अपने फोन की स्टोरेज को मैनेज कर सकते हैं। अब एक समर्पित बार के तौर पर एक नए इंटरफेस के जरिए यह टूल आपको दिखाएगा कि अन्य ऐप्स के साथ-साथ व्हाट्सऐप मीडिया कंटेंट द्वारा कितना स्टोरेज लिया जा रहा है । मीडिया फाइलों को देखने के लिए एक समर्पित विकल्प भी है, जिन्हें ऐप के जरिए से कई बार फॉरवर्ड किया जाता है। यह अनावश्यक फॉरवर्ड फाइलों को आसानी से ढूंढता है और डिलीट करने में मदद करता है।रीडिज़ाइन किया गया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल उन फाइलों को लिस्ट करता है, जो साइज़ में 5MB से बड़ी हैं। इसके अलावा, आपको फाइलों को आकार के अनुसार सॉर्ट करने और हटाने से पहले उनको प्रीव्यू करने की सुविधा मिलेगी। रीडिज़ाइन किया गया टूल मौजूदा चैट लिस्ट को बनाए रखता है, जहां से आप उन थ्रेड को देख सकते हैं, जो अधिक स्टोरेज ले रहे हैं।

Give You Review
Posts created 290

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts

Begin typing your search term above and press enter to search. Press ESC to cancel.

Back To Top